कैसे अपने स्थानीय व्यवसाय की Google Maps प्रस्तुति को अधिकतम करें।

कैसे अपने स्थानीय व्यवसाय की Google Maps प्रस्तुति को अधिकतम करें।

स्थानीय दृश्यता को बढ़ाने और अधिक दुकान में ग्राहकों को लाने के लिए अपनी Google Maps प्रस्तुति को अनुकूलित करने के लिए व्यावहारिक सुझाव। यदि आप एक विज्ञापक उद्यम हैं जिसका ब्रिक-एंड-मोर्टार मौजूदा है, तो Google Maps पर अपने व्यवसाय को दावा करना और विज्ञापन करना अब पहले से भी अधिक महत्वपूर्ण है।

हालांकि, पिछले कुछ महीनों में Google Maps विज्ञापनों को कैसे सेवा और नियंत्रित करने का कोड खोलना ऐसा महसूस हो सकता है जैसे एक चलती रहने वाली लकड़ी। परफ़ॉर्मेंस मैक्स लक्ष्यों, Google व्यावसाय प्रोफ़ाइल (GBP) दिशानिर्देशों और लोगों के स्थानों के लिए खोजने के तरीके में परिवर्तन के साथ, मैप्स के भीतर बहुत कुछ हो रहा है।

हालांकि, आप अपने व्यावसाय की मैप्स प्रस्तुति को अनुकूलित करके अपने मानदंड बना सकते हैं, स्थान के संपत्ति का लाभ उठाकर और दुकान या यात्रा के लक्ष्य के लिए प्रदर्शन मैक्स का उपयोग करके।

क्या व्यावसायों को वास्तव में मैप्स को विशेष रूप से लक्ष्य बनाने की आवश्यकता है? हां। उपयोगकर्ताओं के व्यवसायों की खोजने के तरीके, जुड़े हुए Google के परिवर्तन के साथ, खोज परिणामों में मैप्स स्थानों को हाइलाइट करने का शिफ़्ट, इसके लिए Google Maps की एक अलग स्ट्रैटेजी होना आवश्यक बनाता है।

अपने “स्टोर लोकेटर” पेज पर ले जाने वाले साइटलिंक्स और “नियर मी” कीवर्ड पर बोली लगाना अब आपके ग्राहकों के दौरान उनके सामने पहुंचने के लिए पर्याप्त नहीं है।

खासकर जब Google का इंजीनियरिंग संसाधन को परफ़ॉरमेंस मैक्स द्वारा बाधित किया जाता है, तो खोज इंजन परिणाम पृष्ठ (SERP) का भविष्य बदलना जारी रहेगा, खासतौर पर जब एक AI-पूर्वाग्रही खोज परिणाम पृष्ठ की ओर धावा करता है।

इस वर्ष के आने वाले Google मार्केटिंग लाइव के अपेक्षित ऐलान में AI में और अधिक जगहों पर मैप्स के प्रमुखता को शामिल किया जा सकता है।

Google के नवीनतम संस्करण में, मैप्स के परिणाम खोज प्रेरक अनुभव (SGE) दृश्य में किसी भी विज्ञापन से ऊपर दिखाई दे रहे हैं। जैसा कि हम जानते हैं, यह SERP विकसित होने के रूप में मानक बना रहेगा।

व्यवसायों को अपने Google व्यवसाय प्रोफ़ाइल के अंदर उपयोगकर्ताओं के सामने प्राकृतिक प्रारूपों में प्राप्त करने और उन्हें Google विज्ञापनों के अंदर प्रचारित करने के लिए दावा करना है ताकि वास्तविक सफलता देख सकें।

कॉफी बुक शॉप्स न्यूयॉर्क – स्थानीय मैप पैक परिणाम अपने व्यवसाय प्रोफ़ाइल और डेटा फीड को बनाना और अनुकूलित करना अपने व्यवसाय प्रोफ़ाइल और डेटा फीड को बनाना और अनुकूलित करना Google Maps पर एक पैमाना स्थापित करने का पहला कदम है।

अद्यतन स्टोर घंटे, फ़ोन नंबर और महत्वपूर्ण व्यापार सूचना सभी ग्राहक के निर्णय लेने की यात्रा में महत्वपूर्ण वेरिएबल्स हैं।

व्यवसाय के संपर्क सूचना, वेबसाइट का लिंक और समीक्षाओं का स्रोत/उत्तर देना भी आपके ग्राहकों का ध्यान (और परिवर्तन) जीतने में कुंजी है।

होटलों, रेस्तरां या किसी भी व्यवसाय के लिए विभिन्न स्थानों के साथ, अपनी डेटा फ़ीड को अद्यतन करने का सुनिश्चित करें। सटीक तस्वीरें, मेनू या अन्य सहायक दृश्यों को जोड़ें जैसा कि योग्य हो।

कौन से प्रकार के अभियान चलने चाहिए? जब आपके स्टोर की जानकारी विज्ञापित करने के लिए तैयार हो, तो समझना होगा कि आपके व्यवसाय के लिए कौन सा अभियान प्रकार सर्वोत्तम है। यह खोज और प्रदर्शन मैक्स अभियानों का संयोजन होगा (जिसमें आपकी अनुकूलन प्रकार के रूप में दुकान या यात्रा के लक्ष्य हों)।

अभियान को KPI द्वारा संरचित किया जाना चाहिए, जैसे अन्य सभी अभियान प्रकार, और स्थान के अनुसार विभाजित नहीं किया जाना चाहिए यदि अलग-अलग स्टोर/शहर के लक्ष्य हैं या यदि आवश्यकता हो कि यदि आवश्यक हो तो अभियान स्तर पर स्थान समूह हों।

अधिकतम दैनिक समाचार पत्रिका खोज विपणनकार भरोसे। व्यावसायिक ईमेल पता अपने ईमेल में सर्च इंजन लैंड प्राप्त करें। शर्तों को देखें।

अभियान सेटिंग्स और स्थान लक्ष्य जब आप अपने अभियान सेट कर रहे होते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपका स्थान लक्ष्य ऐसा है जो आपके ग्राहक कहां हो सकते हैं या खोज सकते हैं।

यदि आप प्रारंभिक निर्माण के दौरान किसी भी स्थानों को शामिल या अपशिष्ट नहीं करते हैं, तो अपने अभियान से संबंधित स्थान रिपोर्ट (रिपोर्ट > नया रिपोर्ट > सबसे विशिष्ट स्थान) की जाँच करें ताकि आप अधिक बजट को बढ़ाकर या संभावित रूप से अपने अभियान से अपशिष्ट कर सकें।

स्थानीय अभियान – स्थान रिपोर्ट स्थान और व्यावसाय संपत्ति इससे पहले कि आप कुछ और करें, सही तरीके से स्थान संपत्तियों को सेट करें। ये Google खोज, खोज साथियों, प्रदर्शन नेटवर्क और यूट्यूब पर सेवा के लिए योग्य होती हैं।

स्थान संपत्तियों को सेट करना निर्देशित होगा कि क्या आप स्थानों को सीधे स्वामित्व में रखते हैं या नहीं, और आप Google की सहायता पृष्ठों पर इन्हें कैसे सेट करें, इसके बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

आपके फोन नंबर की सत्यापन करना और कॉल रिपोर्टिंग को सक्रिय करना आपकी स्थान संपत्तियों की सफलता के लिए महत्वपूर्ण है ताकि आप प्रदर्शन की गुणवत्ता को माप सकें।

यदि क्षेत्रीय KPI को प्राप्त करने के लिए किसी भी अभियान स्तर पर स्थान संपत्तियों को जोड़ना आवश्यक है; अन्यथा, वे हर अभियान पर लागू होने की सुनिश्चित करने के लिए खाता स्तर पर जोड़े जा सकते हैं।

स्थान संपत्तियों के अलावा, सुनिश्चित करें कि आपका व्यावसाय का नाम और लोगो संपत्तियाँ अद्यतन हैं और खाता स्तर पर लागू किए गए हैं। ये आपकी गुणवत्ता स्कोर को बढ़ाने में मदद करेंगे और आपके ग्राहक बेस के साथ ब्रांड पहचान बनाने में मदद करेंगे।

अपने स्थानीय व्यवसाय की Google Maps प्रतिष्ठा को अधिकतम करना Google Maps पर अपने व्यवसाय का दावा करना और प्रमोट करना स्थानीय दृश्यता को काफी बढ़ाता है और आपके स्टोर को अधिक ग्राहकों को आकर्षित करेगा। ऊपर दिए गए चरणों का पालन करते हुए, आप अपने व्यवसाय को बढ़ाने के लिए त्वरित और प्रभावी रूप से Google Maps का उपयोग कर सकते हैं।

जब गूगल AI को अधिक स्वीकार करता है, तो SERP में और अधिक Maps-first परिणाम और Google विज्ञापनों में अतिरिक्त सुविधाएं अपेक्षित करें ताकि विज्ञापकों को मैप्स पर विज्ञापन चलाने की प्रक्रिया तेज और सरल हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *